Katni News

Katni News : सरेआम रेलवे स्टेशन में हत्या के इरादे से फायरिंग करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, दो देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामदआरोपियों के पास से एक बटनदार चाकू व बाइक भी बरामद, दो फरार आरोपियों की तलाश जारी
बदमाशों की पुलिस ने निकाली हेकड़ी, स्टेशन मार्ग पर निकाल जुलूस

Katni News : स्टेशन के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस

Katni News

Katni News : स्टेशन चौराहा के समीप जीआरपी थाना के ठीक पीछे 19 सितंबर की रात 11 बजे 3 अज्ञात बदमाशों ने देशी कट्टे से एक युवक की हत्या करने के इरादे से फायरिंग कर दी थी। यह निशाना चूक गया था और एक यात्री को गोली जा लगी। यात्री का इलाज जबलपुर में जारी है। इस वारदात में शामिल एक अपचारी बालक सहित चार लोगों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि दो बदमाश फरार हैं। मामले का खुलासा कोतवाली टीआई ने रविवार को पीसी के माध्यम से किया।

जानकारी के अनुसार रेल्वे स्टेशन के बाहर चाय का ठेला लगाने वाले ओम गोस्वामी पिता रंजन गोस्वामी (20) निवासी बैलटघाट के साथ 2 सितंबर को एक 17 वर्षीय किशोर व रितेश दाहिया ने शराब पीने के लिए अवैध रूप से पैसों की मांग की। रुपए देने से मना करने पर चाकू मारकर चोट पहुंचाई थी व जान से मारने की धमकी दी थी। शिकायत पर पुलिस एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। अपचारी बालक व रितेश धमकी दे रहे थे कि रिपोर्ट वापस ले लो, नहीं तो जान से खत्म कर देगें।

इसी बात को लेकर जब वह चाय ठेले के पास खड़ा था, तभी अपचारी बालक व रितेश दाहिया, विष्णु ठाकुर एक बाइक में आए और गालियां देते हुए बोले कि तू रिपोर्ट वापस नहीं ले रहा है न, आज तुझे जान से ही खत्म कर देते हैं। अपचारी बालक ने अपने पास रखे कट्टे से मेरे ऊपर फायर किया तो मैं बचने के लिए बैठ गया।

उसी समय एक व्यक्ति जो स्टेशन से चौराहे की तरफ जा रहा था, गोली उसके पीठ में जा लगी और वह व्यक्ति वहीं जमीन पर गिर गया। उसके बाद तीनों भाग गए। मैने दौडकऱ घायल व्यक्ति को उठाया और उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम अरुण कुमार पिता राजेन्द्र दुबे (41) निवासी लोकमानपुर थाना सूरियावा जिला भदौही उप्र होना बताया। पुलिस द्वारा घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गई। पुलिस ने धारा 296, 109(1), 110, 3(5) के तहत कार्रवाई कर रही थी।

Katni News : स्टेशन के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस

Katni News

सीसीटीवी कैमरे से पकड़ाए आरोपी

टीआई आशीष शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई। जांच के दौरान तीनों वारदात को अंजाम देकर भागते दिखे। पकड़े गए आरोपियो में रितेश दाहिया, विष्णु ठाकुर एवं अपचारी बालक से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। तीनों आकाश विश्वकर्मा और मोनू ठाकूर के साथ मिलकर ओम गोस्वामी को रिपोर्ट वापस लेने के लिए दबाव बना रहे थे। छह आरोपियों ने मिलकर ओम गोस्वामी को मारने की योजना बनाई। सभी लोगों ने मिलकर देशी कट्टे, चाकू व भागने के लिए बाइक की व्यवस्था की। 19 की रात में करीब 10 बजे ओम गोस्वामी के बारे में पता किए जो अपनी दुकान रेल्वे स्टेशन के बाहर खड़ा था।

घटना के पूर्व अपचारी बालक ने आर्यन निषाद को चाकू देकर बोला था कि यदि ओम को गोली न लगे तो मौका देखकर उसे चाकू मार देना। इसके बाद रितेश दाहिया,, विष्णु ठाकुर और अपचारी बालक मोटर सायकल से जीआरपी थाने के पास गए और अपचारी बालक ने अपने पास रखे देशी कट्टे से ओम गोस्वामी में ऊपर फायर किया जो ओम गोस्वामी को न लगकर वहां से गुजर रहे यात्री व्यक्ति को लगी।

Katni News : स्टेशन के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस

Katni News

ये हथियार हुए बरामद

अपचारी बालक से घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा एवं 1 जिंदा कारतूस, आरोपी रितेश दाहिया से खाली देशी कट्टा, आरोपी विष्णु ठाकुर से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं आरोपी आर्यन निषाद से 1 बटनदार चाकू बरामद की गई है। दो अन्य आरोपी आकाश विश्वकर्मा व मोनू ठाकुर की तलाश जारी है। वहीं पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि बदमाशों के पास हथियार कैसे पहुंचा।

बता दें कि पकड़े गए आरोपी आदतन अपराधी हैं। अपचारी बालक 17 वर्ष निवासी रबर फैक्ट्री रोड के खिलाफ 7 प्रकरण, रितेश दाहिया पिता निवासी खिरहनी फाटक के खिलाफ 4 प्रकरण, विष्णु ठाकुर रिनवासी खिरहनी फाटक जिसके पास से बाइक क्रमांक एमपी 21 जेड ओ 3702 बरामद हुई है उसके खिलाफ पूर्व से 3 अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इसके अलावा आर्यन निषाद खिरहनी फाटक के खिलाफ 8 प्रकरण दर्ज हैं।

Katni News : स्टेशन के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस


कोतवाली पुलिस बदमाशों को पकडऩे के बाद न्यायालय में पेश करने से पहले रेलवे स्टेशन के पास लेकर पहुंची, वहां से स्टेशन रोड पर जुलूस निकाला। इस दौरान बदमाशों ने नारे लगाए की अपराध करना पाप है, पुलिस हमारी बाप है। हैरानी की बात तो यह है कि पकड़े गए सभी आरोपियों की उम्र बेहद कम है और इस कच्ची उम्र में शातिर बदमाश बन गए हैं। सभी परकई मामले दर्ज हैं

Dainik Madhya Pradesh (दैनिक मध्यप्रदेश)

Katni News: गांधीगंज में चल रहे गेम जोन में भडक़ी भयंकर आग,लाखों का नुकसान

Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News Katni News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *