Dumna Airport JabalpurDumna Airport Jabalpur

Dumna Airport Jabalpur News: 412 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा डुमना एयरपोर्ट का रनवे बनकर तैयार हो चुका है। अब जल्द ही इसे शुरू करने की तैयारी की जा रही है। नया रनवे शुरू होने से कई शहरों की एयर कनेक्टिविटी भी बढ़ जाएगी।

Dumna Airport Jabalpur News
Dumna Airport Jabalpur News

जानकारी के मुताबिक, एयूरोनोटिकल एयर पब्लिकेशन (एआईपी) में देरी होने के कारण एयरपोर्ट प्रशासन नोटिस टू एयरमैन जारी करे शुरू कर सकता है। अभी जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे और इंदौर के लिए फ्लाइट है जबकि नया रनवे बनने के बाद रायपुर, जयपुर, पटना, लखनऊ की एयर कनेक्टिविटी बढ़ सकती है।

LIVE MP Election Result 2023: जबलपुर में कांग्रेस को झटका, सभी 08 सीटों पर BJP ने लगाई छलांग और पकड़ी बड़ी बढ़त,see right now

Dumna Airport Jabalpur News :DGCA और DCS ने किया निरीक्षण : एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के साथ रनवे की लंबाई बढ़ाकर 2,750 मीटर हो जाएगी। डीजीसीए और डीसीएस ने इसका निरीक्षण भी कर लिया है लेकिन शुरू होने में अभी भी लगता है कुछ देरी होगी। नया रनवे शुरू होने पर कई कंपनियां विमान सेवाएं शुरू कर सकती हैं। एयरपोर्ट पर टर्मिनल बिल्डिंग के साथ एयरोब्रिज का काम भी शुरू हो गया है, यह एक तरह का पुल होता है।

Dumna Airport Jabalpur News जानें खासियत : इसकी लंबाई 30 मीटर है जिसके जरिए यात्री बोर्डिंग के बाद टर्मिनल बिल्डिंग से सीधे विमान गेट पर पहुंच जाएंगे और उनका सामान भी विमान तक पहुंचाया जाएगा। बताया जाता है कि यह आधा मुवेल होगा, इसका अगला हिस्सा लचीला होता है जो कि विमान के लैंड करने पर उसके गेट से जोड़ा जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *