Deputy CM TS SinghdevDeputy CM TS Singhdev

Chhattisgarh Chunav Result 2023 LIVE: डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 157 वोटों से चुनाव हारे, राजनांदगांव से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह 37 हजार वोटों से चुनाव जीत गए.

CG Election Results 2023 Live
CG Election Results 2023 Live

CG Election Results 2023 Live: डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 157 वोटों से चुनाव हारे, राजनांदगांव से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह 37 हजार वोटों से चुनाव जीत गए.

रायपुर. CG Election Results 2023 Live: भाजपा ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, 51 सीटों पर हुई जीत, 4 पर बढ़त बरकरार. भाजपा ने छत्तीसगढ़ में बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है और 55 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटों की दरकार रहती है. हालांकि, जीत की की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया है. और वहीं अभी कुछ और सीटों के परिणाम आने बाकी हैं.

CG Election Result 2023 : राजस्थान-BJP के महंत बालक नाथ 6173 वोटों से तिजारा सीट पर जीते, कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को हराया

CG Election Results 2023 Live वहीं दावों के इतर ,कांग्रेस ने उम्मीदों के विपरीत सत्ता गंवा दी है. इन चुनाव परिणामों को देखते हुए कहा जा सकता है कि प्रदेश में भाजपा की लहर थी, लेकिन इस लहर को राजनीतिक विशेषज्ञ पकड़ने में नाकाम रहे. प्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है और भाजपा और कांग्रेस के बीच वोट प्रतिशत में करीब चार 04 % प्रतिशत का अंतर है. कहा जा सकता है कि भाजपा के लिए छत्तीसगढ़ की जनता के मन में मोदी हैं और उनके लिए एक सकारात्मक भाव था जिसे चुनावी विशेषज्ञ भी समझ नहीं पाए.

CG Election Results 2023 Live

हालांकि, जैसे ही ईवीएम में मतों की गिनती होने लगी तो नतीजे पूर्वानुमानों के बिल्कुल ही उलट आने लगे और भाजपा एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाती दिख रही है और वहीं, राजनांदगांव से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह 37 हजार वोटों से चुनाव जीत गए हैं और वहीं पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी अपनी सीट जीत गए. जबकि डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अंबिकापुर से चुनाव हार गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *