#Boycott Maldives#Boycott Maldives

नई दिल्ली: #Boycott Maldives लगातार ट्रेंड कर रहा हैं और इसका असर भी नजर आने लगा हैं मालदीव के एक मंत्री के लक्षद्वीप द्वीप समूह (Lakshadweep Islands) के संबंध में विवादास्पद ट्वीट के बाद भारतीयों में आक्रोश देखने को मिल रहा है

#Boycott Maldives
#Boycott Maldives

भारत के कई फिल्म स्टार और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी खासकर के सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर लक्षद्वीप द्वीप समूह के साथ एकजुटता दिखायी है और X पर अपने विचारो को व्यक्त किया हैं .

Boycott-Maldives
Boycott-Maldives

Weight Loss Breakfast: तेजी से कम करना है वजन, तो में खाएं ये Superfoods, गायब हो जाएगा बेली फैट in 06 Months , मिलेगी जबरदस्त एनर्जी, see right now


गौरतलब है कि दोनों ही देशों भारत एवं मालदीव के बीच कूटनीतिक विवाद (#Boycott Maldives) तब भड़क उठा , जब मालदीव के एक मंत्री ने मालदीव को लेकर भारत पर निशाना साधते हुई आरोप लगाया था और दावा किया था कि समुद्र तट पर्यटन में मालदीव के साथ प्रतिस्पर्धा करने में भारत को बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

इस मामले (#Boycott Maldives) में फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने एक्स पर लिखा है कि मालदीव की प्रमुख हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियाँ की गईं है जो बहुत भद्दी हैं .

आश्चर्य यह है कि वे ऐसा उस देश के लिए कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अधिक संख्या में पर्यटक देता है जबकि, हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं लेकिन हमें ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? क्यों नहीं हमें इसका विरोध करना चाहिए , मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन, अब गरिमा पहले है और आइए हम अपने भारतीय द्वीपों खोजे और अपने देश के पर्यटन को बढ़ावा दें.

एक अन्य और लोकप्रिय अभिनेता जॉन अब्राहम ने लक्षद्वीप में आतिथ्य की प्रशंसा की. उन्होंने लिखा कि अद्भुत भारतीय आतिथ्य, ‘अतिथि देवो भव’ के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ. लक्षद्वीप जाने लायक जगह है.

‘अब डिग्निटी पहले है’, मालदीव सरकार से हेट कमेंट (#Boycott Maldives) के बाद अक्षय-सलमान ने भारतीयों से लगाई ये गुहार,और कहा कि अपने देश के पर्यटन को बढ़ावा दें और ‘अतिथि देवो भव’ के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ. लक्षद्वीप जाने लायक जगह है.

Boycott Maldives 2

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने भी (#Boycott Maldives) लक्षद्वीप के समर्थन में चल रहे बयानबाजी में एंट्री मारते हुए लिखा कि ये सभी तस्वीर और मीम्स मुझे अब सुपर FOMO बना रहे हैं. लक्षद्वीप में ऐसे प्राचीन समुद्र तट और तटरेखाएं हैं, जो स्थानीय संस्कृति से समृद्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *